मुख्यमंत्री ने दी खिलाड़ियों की लंबित पुरस्कार राशि देने को मंजूरी

मुख्यमंत्री ने दी खिलाड़ियों की लंबित पुरस्कार राशि देने को मंजूरी

जयपुर, 17 अगस्त । मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत ने प्रदेश में खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से पदक विजेताओं की 4 वर्षों से लंबित पुरस्कार राशि जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पैरा एथलीट और एशियाई खेलों में पदक विजेता श्री सुन्दर सिंह गुर्जर के लिए पुरस्कार राशि के रूप में 30 लाख रूपये तथा पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी श्री कृष्णा नागर को 10 लाख रूपये देने की स्वीकृति दी है।

राज्य सरकार की ओर से वर्ष 2018 में इंडोनेशिया (जकार्ता) में आयोजित 18वें एशियाई खेलों में श्री गुर्जर के जेविलियन थ्रो में रजत पदक और डिस्कस थ्रो में कांस्य पदक जीतने पर 20 लाख एवं 10 लाख रूपये और श्री नागर के बैडमिंटन की एकल स्पर्धा में कांस्य पदक जीतने पर 10 लाख रूपये की पुरस्कार राशि देय थी, जो पिछली सरकार के समय जारी नहीं की गई।

मुख्यमंत्री ने वर्ष 2018 के एशियाई खेलों के आठ अन्य पदक विजेताओं के लिए भी एक करोड़ 30 लाख रूपये की पुरस्कार राशि मई माह में जारी की थी। अन्य राष्ट्रीय एवं राज्यस्तरीय खेल प्रतियोगिताओं के पदक विजेताओं के लिए राज्य सरकार की ओर से देय पुरस्कार राशि भी वर्ष 2015 से अटकी हुई थी, जिसमें कुल 1776 खिलाड़ियों के लिए 9 करोड़ 85 लाख रूपये की पुरस्कार राशि का भुगतान भी पिछले महीने किया गया है।

श्री गहलोत ने कहा कि खेल एवं खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने में कोई कमी नहीं रखी जाएगी। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों की बकाया पुरस्कार राशि के भुगतान के लिए 13 करोड़ रूपये की राशि का बजट प्रावधान किया गया है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: © RajRAS